जल्द ही शुरू होगा न्यायालय भवन का निर्माण कार्य: जिलाधिकारी

0
43

रोडबेज बस स्टैंड बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया:निखिल टी. फुंडे

CHANDAULI NEWS…..

चंदौली आज अधिवक्तागणों द्वारा जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे से मुलाकात कर न्यायालय भवन नक्शा/निर्माण कार्य संबंधित बिंदुओं पर चर्चा की गई।जिलाधिकारी से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधि मंडल में डिस्ट्रिक्ट डेमोक्रेटिक बार एसोसिएशन, चंदौली के अध्यक्ष जयप्रकाश सिंह, महामंत्री राज बहादुर सिंह, अनिल सिंह ,मोहम्मद शमसुद्दीन, अभिनव आनंद सिंह शामिल रहे।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद न्यायालय भवन संबंधित कांसेप्ट प्लान बनाकर शासन को भेजा जा चुका है। न्यायालय भवन के डीपीआर संबंधित कार्यवाही प्रगति पर है।उन्होंने बताया कि जैसे ही डीपीआर की कार्यवाही पूर्ण हो जाती है तो नियोजन विभाग से हाईकोर्ट में डीपीआर स्वीकृति के लिए जाएगा उसके उपरांत बजट की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने कहा कि जल्द से जल्द की यह कार्यवाही पूर्ण करने का प्रयास किया जा रही है।इस संबंध में शासन से लगातार बातचीत हो रही है।

जिलाधिकारी ने बताया कि न्यायालय भवन निर्माण हेतु जमीन पहले से उपलब्ध है, बाउंड्री वाल पूर्ण होने के अंतिम पड़ाव पर है।

इसके अलावा अधिवक्ता गणों को अवगत कराया कि जनपद में जिन विभाग के पास भवन नहीं है उन्हें भी भूमि उपलब्ध करवाई जा रही है। जिन विभागों को भूमि उपलब्ध करा दी गई है, उनके द्वारा अपने प्रस्ताव शासन एवं विभागीय मुख्यालयों को भेजे गये है। वार्ता के दौरान अधिवक्ताओं ने अपनी संतुष्टि जाहिर की।

इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में रोडवेज बस स्टैंड हेतु जमीन को चिन्हित कर प्रस्ताव शासन में भेज दिया गया है। चिन्हित जमीन शहर के नजदीक मुख्यालय के पास है।रोडवेज डिपो के संबंध में शासन से लगातार वार्ता हो रही है,जल्द ही बस स्टैंड निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जायेगा।

जनपद चंदौली के व्यापार कर कार्यालय को वाराणसी से चंदौली स्थानांतरित करने हेतु भी शाशन को पत्र भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here