BREAKING NEWS…रेलवे गेट संख्या 74 सी पर ओवर ब्रिज बनाने का काम किसानों ने रोका, मौके पर फोर्स

0
132

CHANDAULI News
किसानों का कहना है कि बिना मुआवजे की धनराशि लिए वह काम शुरू नहीं होने देंगे। जबकि जिला प्रशासन द्वारा काम कराने के लिए अड़ा हुआ है, लेकिन किसान भी अपने मुआवजे की मांग को लेकर अड़े हुए हैं।
बिना मुआवजे दिए काम कराना चाहता है

मौके पर 3 दर्जन से अधिक किसान हो रहे हैं प्रभावित
चंदौली चंदौली जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे गेट संख्या 74 सी बनने ओवर ब्रिज की जमीन के मुआवजे को लेकर किसान व जिला प्रशासन आमने-सामने किसानों के अनुरूप मुवाजा न मिलने पर ओवर ब्रिज काम रोक दिया है। मौके पर पहुंचे तहसीलदार व नायब तहसीलदार के साथ सदर कोतवाल ने लोगों को समझाने-बुझाने की कोशिश की, लेकिन किसानों का कहना है कि मनमाने तरीके से तय किया गया मुआवजा किसी कीमत पर नहीं लेंगे।
बता दें कि रमऊपुर के पास जगदीशपुर मौजा में बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज के काम को किसानों द्वारा रोक दिया है और अपने उचित मुआवजे की मांग की है। मौके पर हंगामा बढ़ता देख पहुंचे सदर तहसीलदार एवं सैयदराजा नायब तहसीलदार के साथ-साथ चंदौली कोतवाल ने किसानों के बीच वार्ता कर काम को चालू कराने की कोशिश की है, लेकिन किसान अपने हक की मांग को लेकर जुटे हुए हैं।

किसानों का कहना है कि बिना मुआवजे की धनराशि लिए वह काम शुरू नहीं होने देंगे। जबकि जिला प्रशासन द्वारा काम कराने के लिए अड़ा हुआ है, लेकिन किसान भी अपने मुआवजे की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। लगभग घंटों से किसान व जिला प्रशासन के इन अधिकारियों के बीच वार्ता चल रही है।किसानों द्वारा काम न होने देने की जिद को देखते हुए क्षेत्राधिकारी ने और फोर्स तैनात करने की बात कही है। मौके पर हंगामे की संभावना को देखते हुए अन्य थानों से पुलिस फोर्स भी बुलाई जा रही है। वहीं जिला प्रशासन द्वारा बार-बार मटेरियल खराब होने की दुहाई देते हुए काम कराए जाने का दबाव बनाया जा रहा है।वहीं किसानों का कहना है कि मामले का निस्तारण होने तक वह कोई काम नहीं होने देंगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर सदर एसडीएम विजय प्रताप सिंह पहुंचकर लोगों की बातों को सुनकर समझाने बुझाने में जुट गए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here