संजय सिंह देश के उभरते सितारे उनका निलंबन वापस हो- संतोष कुमार पाठक

0
28



CHANDAULI NEWS
मणिपुर के मुद्दे पर राज्यसभा में चर्चा की मांग को लेकर निलंबित हुए आम आदमी पार्टी के नेता सांसद संजय सिंह के निलंबन के विरोध में तथा मणिपुर राज्य में जारी हिंसा आगजनी लूट और बलात्कार की घटनाओं को लेकर के आम आदमी पार्टी चंदौली ने मुगलसराय के सुभाष पार्क में दिया धरना दिया तथा जमकर नारेबाजी की इस अवसर पर आम आदमी पार्टी चंदौली के जिलाध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता संतोष कुमार पाठक एडवोकेट ने कहा कि संजय सिंह आम आदमी पार्टी के ही नहीं बल्कि देश के उभरते नेता है उनके पक्ष में आज पूरा विपक्ष खड़ा है । राज्यसभा से संजय सिंह का निलंबन बिल्कुल गैर वाजिब व अवैधानिक है। मणिपुर के मुद्दे पर नियम 267 के अंतर्गत ही चर्चा होनी चाहिए थी क्योंकि इस नियम में चर्चा के समय की बाध्यता नहीं होती तथा सरकार को जवाब देना होता है और वोटिंग भी होती है। नरेंद्र मोदी ने संजय सिंह जी द्वारा मणिपुर का मुद्दा जोर शोर से उठाने से घबराकर उन्हे राज्य सभा से पूरे मानसून सत्र के लिये निलंबित करवा दिया। मणिपुर बेहद संवेदनशील मुद्दा है। इस मुद्दे से मोदी सरकार चर्चा से बचना चाह रही है तथा भाग रही है और मोदी सरकार वोटिंग तो बिल्कुल नहीं चाहती है। यही वजह है कि संजय सिंह को अवैधानिक तरीके से राज्यसभा से मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। अब इंडिया द्वारा संयुक्त रूप से मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है क्योंकि नरेंद्र मोदी जी सदन में मणिपुर के मुद्दे पर बोलने से भाग रहे थे। मणिपुर मुद्दे पर अविलंब सदन में चर्चा होनी चाहिए। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से सरकार तो नही गिरेगी पर मोदी सरकार की पोल जरूर खुल जायेगी और मोदी जी को मणिपुर मुद्दे पर जबाब भी देना पडेगा। सारे देशवासी माननीय संजय सिंह जी के साथ खड़े हैं और संजय सिंह जी के निलंबन का जोरदार विरोध करेंगे । जिलाध्यक्ष संतोष कुमार पाठक एडवोकेट ने कहा कि मणिपुर राज्य इस वक्त आंतरिक अशांति के बेहद बुरे दौर से गुजर रहा है.मणिपुर करीब 3 महीने से जल रहा है, लगातार हिंसा के कारण मणिपुर के लोगों को भारी क्षति उठानी पड़ रही है । हिंसा के कारण अब तक हजार से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है , वही 100,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं एवं करोड़ों की संपत्ति नष्ट हो गई है ।इसके अतिरिक्त हिंसा ग्रस्त मणिपुर से आ रही महिलाओं के खिलाफ सामूहिक बलात्कार की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं। बीते दिन मणिपुर से मानवता को शर्मसार करने वाला विडिओ सामने आया है , दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमा कर उनके साथ गैंगरेप किया गया। महिलाओं के साथ घटी इस भयावह हिंसा की घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। संतोष कुमार पाठक एडवोकेट ने कहा कि यह बात हैरानी पैदा करती है कि देश के एक राज्य में करीब ढाई महीने से हिंसा जारी है लेकिन केंद्र सरकार मौन है, प्रधानमंत्री की चुप्पी और निष्क्रियता ने मणिपुर को अराजकता की आग में धकेल दिया, इस स्थिति पर नियंत्रण पाने में राज्य सरकार की नाकाम रही है । ऐसे माहौल में मणिपुर के नागरिकों की जिंदगी बेहद खतरनाक दौर से गुजर रही है।
आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष संतोष कुमार पाठक एडवोकेट ने धरना-प्रदर्शन कर मांग किया कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रभारी माननीय राज्यसभा सांसद माननीय संजय सिंह जी का निलंबन अविलंब वापस हो तथा मणिपुर राज्य सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाए और
पीड़ित परिवारों को न्याय दिया जाय।
प्रदर्शन में जिला अध्यक्ष संतोष कुमार पाठक एडवोकेट, जिला उपाध्यक्ष ज्ञान पांडेय, जिला सचिव सैयद अब्दुल्ला, जिला कार्यकारिणी सदस्य संतोष कुमार तिवारी एडवोकेट, लाल बिहारी चौबे, राहुल सोनकर, इमरान अहमद, लाल देई, ओम प्रकाश भारती आदि लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here