BREAKING NEWS>>>चंदौली का न्यायालय गुजरात मॉडल के नक्शा पर बनाया जाएगा

0
75

CHANDAULI NEWS

चंदौली जिले के पीडब्ल्यूडी के निरीक्षण भवन में भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री व जनपद के सांसद डॉक्टर महेंद्र पांडेय ने अधिवक्ताओं से वार्ता कर उन्होंने बताया कि जनपद का न्यायालय गुजरात मॉडल पर बनने जा रहा है। जिसके साथ ही प्रदेश के 10 जिले के न्यायालय के निर्माण के लिए 700 करोड़ बजट में ही सरकार ने धन आवंटित कर दिया है। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि केवल कुछ प्रक्रियाओं के कारण न्यायालय से काम रुका हुआ है। जैसे ही न्यायालय और मुख्यमंत्री जी का समय मिलता है तो जिला न्यायालय का शिलान्यास भी अतिशीघ्र किया जाएगा । वहीं प्रेस वार्ता के दौरान मंत्री जी ने यह भी कहा कि जनपद को रोडवेज की भूमि व भवन उपलब्ध न होने के कारण अति शीघ्र ही किराए पर जमीन व भवन किराए पर लेकर 15 से 25 बसों का संचालन किया जाएगा। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि जिले के विकास के लिए के लिए विकास भवन भी होना अति आवश्यक है जिसके लिए₹35 करोड़ मंजूर कर लिया गया है और अति शीघ्र ही झांसी क्षेत्र में विकास भवन का निर्माण कार्य शुरू होगा ।इसके साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों के आवासीय परिसर के साथ ही साथ बहुउद्देशीय संकुल परिसर का भी निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए खाका तैयार कर दिया गया है ।इसके साथ ही साथ पत्रकारों से वार्ता के दौरान पूछे गए सवालों में ट्रेन रोकने का मुद्दा छाया रहा जो की करोना कल के पहले रुकती थी अब बंद है।
इस बातों पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि इस मुद्दे पर रेल मंत्री से कई बार वार्ता हो चुकी है जल्दी ही यहां जो ट्रेनिंग रुकती थी वह रुकने का कार्य शुरू हो जाएगा ।
इसके साथ ही साथ एक एकात्मता एक्सप्रेस का भी सैयादराजा व चंदौली मझवार स्टेशन पर रोका जाएगा जो की प्रमुखता के आधार पर रहेगा।
प्रेस वार्ता के दौरान विधायक सुशील सिंह आचार्य कैलाश जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह पूर्व जिला अध्यक्ष सांसद सर्वेश कुशवाहा हरिवंश उपाध्याय, राणा प्रताप सिंह शिव शंकर सिंह शिवराज सिंह आदि उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here