Azamgarh Crime: छात्रा की मौत मामले में प्रधानाचार्य और क्लास टीचर गिरफ्तार, एसपी ने बताया मौत की वजह

0
49

आजमगढ़ के चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज की 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में पुलिस ने आरोपित प्रधानाचार्य सोनम मिश्रा निवासी खत्री टोला चौक आजमगढ़ और क्लास टीचर अभिषेक राय कृष्ण बिहार कॉलोनी जनपद मऊ को बृहस्पतिवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

⚡गौरतलब है कि रानी की सराय क्षेत्र की रहने वाली 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी की हरिवंश पुर स्थित चिल्ड्रन गर्ल्स कॉलेज की तीसरी मंजिल से गिरकर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिजनों का आरोप था कि नेहा तिवारी के मौत के मामले में विद्यालय प्रशासन ने साक्ष्य को मिटाने का कार्य करते हुए मौत की घटना पर लीपापोती की है. उन्होंने आरोप लगाया की वहां की प्रधानाचार्य सोनम मिश्रा और क्लास टीचर अभिषेक राय द्वारा छात्रा को प्रताड़ित किया गया था. उसे प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर खड़ा किया गया था जिससे वह अपने को अपमानित महसूस कर रही थी, जिसकी वजह से उसने बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान दे दी। इसके पहले स्कूल की प्रिंसिपल सोनम मिश्रा और क्लास टीचर अभिषेक राय पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था परंतु एसपी अनुराग आर्य ने बताया की विवेचना में यह सामने आया है कि छात्रा के पास से मोबाइल बरामद हुआ था जिसकी सूचना उसके परिजनों को भी दी गई थी. इस बाबत स्कूल की प्रिंसिपल ने छात्रा को फटकार भी लगाई थी और उसे ऑफिस के बाहर खड़ा कर दिया था जिससे छात्रा अपने को अपमानित महसूस करने लगी थी.
यह बात सामने आने पर पूर्व में लगी हत्या की धारा को आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में तब्दील कर दिया गया.
इस बीच आजमगढ़ के कई संगठनों और छात्र छात्राओं ने दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की थी .इसके अलावा परिजनों ने विद्यालय प्रबंधक पर भी गंभीर आरोप लगाए थे तथा उन पर भी हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here