वज्रपात से जल गए 31 विद्युत ट्रांसफार्मर, उपभोक्ता परेशान

0
280

CHANDAULI News

स्टेार से ट्रांसफार्मर नहीं मिलने के कारण बढ़ी परेशानी

चंदौली : जिला मुख्यालय स्थित विद्युत उपकेंद्र के विभिन्न फीडराें से जुड़े स्थानीय नगर सहित विभिन्न गांवों के पिछले पांच दिनों में वज्रपात से 31 ट्रांसफार्मरों के जलने से उपभोक्ता जहां परेशान हैं, वहीं विद्युत विभाग के कर्मी भी पसीने से तरबतर हैं। उपभोक्ता विभाग के अधिकारियों को फोन कर ट्रांसफार्मर बदलने की मांग कर रहे हैं, लेकिन स्टोर से ट्रांसफार्मर नहीं मिलने के कारण ट्रांसफार्मर नहीं बदले जा रहे हैं। इससे भीषण गर्मी में उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गई है।

दरअसल उमस भरी गर्मी में अनियमित विद्युत कटौती का सिलसिला जारी है। वहीं लोड बढ़ने के कारण बार-बार ट्रिपिंग से भी उपभोक्ता परेशान है। इस बीच बारिश के दौरान आए दिन हो रहे वज्रपात से ट्रांसफार्मर जल जा रहे हैं। पिछले पांच दिनों में 25 केवीए का 18, 63 केवीए का पांच, सौ का तीन और 10 केवीए का पांच ट्रांसफार्मर जल चुका है। ट्रांसफार्मरों के जलने से नगर सहित ग्रामीण इलाकों में विद्युत के लिए हाहाकार मच गया है। नगर में तो मोबाइल ट्रांसफार्मर के जरिए आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही, लेकिन गांवों के उपभोक्ताओं को उमस भरी गर्मी में जलालत झेलनी पड़ रही है।

वर्जन
ट्रांसफार्मर जलने की जानकारी है। बदलने का प्रयास किया जा रहा है। स्टोर से ट्रांसफार्मर नहीं मिलने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विवेक श्रीवास्तव, एसडीओ विद्युत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here