बढ़ती जनसंख्या को कानून द्वारा रोका जाए

0
569

Chandauli News
विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने जिला चंदौली के मुख्यालय पर धरने के पश्चात जिलाधिकारी को जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन में 22 सितंबर 2023 को दिल्ली गाजियाबाद बॉर्डर स्थित कैम्प कार्यालय में एकत्रित होने और 23 सितंबर को प्रातः 9:00 बजे प्रधानमंत्री कार्यालय दिल्ली को कूच करने का आवाहन किया गया है।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ अनिल यादव ने कहा कि जनसांख्यिकीय असंतुलन के कारण देश में संभावित ग्रिहयुद्ध को रोकने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून के मांग को लेकर जिलाधिकारी को माननीय प्रधानमंत्री जी को संबोधित ज्ञापन सौंपा जा रहा है। इसके साथ समाज के अन्य लोगों के द्वारा हस्ताक्षरित पत्र भी सौंपा गयागया
डॉ अनिल ने बताया कि पिछले 10 वर्षों से जनसंख्या समाधान फाउंडेशन जनसंख्या कानून के मांग को लेकर सक्रिय है और 23 राज्यों के 400 से अधिक जिलों में यह आंदोलन चलाया जा रहा है।
इस अभियान को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के इंद्रेश जी एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज किशोर गिरिराज सिंह समेत 125 सांसदों का समर्थन प्राप्त प्राप्त है। गौरतलब है कि इस विषय में 9 अगस्त 2018 को भारत के प्रधानमंत्री भारत के राष्ट्रपति जी से संगठन एवं सांसदों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें कानून की मांग के समर्थन में 125 सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित संगठन का मांग पत्र सौंप कर सरकार द्वारा कानून बनाने की प्रक्रिया आरंभ करने का आह्वान किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here